बिहार पंचायत चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार अभियान तेज हो गया है। बेगूसराय जिला के तेघरा और बलिया प्रखंड में 12 दिसंबर को मतगणना की तारीख निश्चित है। प्रत्याशियों के द्वारा कसमें वादो का दौर जारी है । ऐसे में बलिया प्रखंड अंतर्गत फतेहपुर पंचायत से पूर्व सैनिक , अखिल भारतीय पूर्व सैनिकों का संस्थान वेटरन इंडिया के जिला अध्यक्ष एवं बेगूसराय जिला के फायरब्रांड पत्रकार संतोष कुमार राय पर , पुरे जिले की नजर टिकी हुई है ।


वही बी टी न्यूज़ के संवाददाता संतोष कुमार राय अपने दैनिक कार्यों के साथ क्षेत्रीय समस्या एवं खबर संकलन में अपना समय दे रहे हैं । प्रचार के बाबत पूछे जाने पर सरपंच प्रत्याशी संतोष कुमार राय ने बताया कि , “बाबू यह पब्लिक है सब जानती हैं” और ईश्वर ने जय जवान ,जय किसान को प्रमाणित करते हुए मुझे जोड़ा बैल छाप दिया है जो कि ऐतिहासिक चुनाव चिन्ह है।

वहीं दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व सैनिक और निडर, निर्भीक , कर्मठ उम्मीदवार चुनने का अवसर कभी-कभी मिलता है । कुछ ग्रामीणों ने बताया ऐतिहासिक ग्राम सदानंदपुर सह फतेहपुर पंचायत के पुराने सम्मान दिलाने के लिए राष्ट्रीय धरोहर पूर्व सैनिक चुनाव मैदान में हैं ।हम इस अवसर जाने नहीं देंगे।
कुछ प्रबुद्ध लोगों कहना है कि ऐसे प्रत्याशी को निर्विरोध चुनना चाहिए था किन्तु राष्ट्र के प्रति गिरते भावनाओं की वजह से कुछ प्रत्याशी मैदान में आ गए हैं लेकिन सभी प्रत्याशियों का सहानभूति पूर्व सैनिक के लिए दिल से हैं।
ब्यूरो चीफ पंकज भट्ट की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *