आशीष कुमार की रिपोर्ट

जदयू नेता डॉ. चन्दन कुमार यादव के नेतृत्व में बाबा भीमराव अंबेडकर जी के जयंती जनता दल यूनाइटेड के साथियों के साथ बाबा भीमराव अम्बेडकर जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाया गया एवं जनता दल यूनाइटेड द्वारा निर्धारित दिशा निर्देश अनुसार सपथ लिया गया।
कार्यक्रम के आयोजक डॉ. चन्दन कुमार यादव ने बाबा भीमराव अंबेडकर के तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धा सुमन व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड पूर्व से ही देश के आदर्शों के प्रति सम्मान का भाव रखती है, जनता दल यूनाइटेड के सर्वमान्य नेता और बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी बिहार के विकास के साथ-साथ बिहार से सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए प्रयासरत हैं और इसके लिए काम करते हैं, जैसा कि हम सभी जानते हैं बाबा भीमराव अंबेडकर जी का यह सपना था कि देश में समानता का भाव आए और सभी लोग नशा मुक्ति के लिए सहयोग कर एक दूसरे को प्रेरित करें।
इसी कड़ी में हमारे नेता आदरणीय नीतीश कुमार जी ने समानता के लिए अनेक उदाहरण प्रस्तुत किए हैं जिसमें महिला सशक्तिकरण एवं समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को भी सशक्त करना यह महत्वपूर्ण कदम रहा है साथ ही बिहार में पूर्ण शराबबंदी और नशा मुक्ति जैसे कड़े निर्णय भी लिए है, इस निर्णय से उन्होंने यह साबित कर दिया है कि बिहार के आगामी पीढ़ी इन सारी कुरीतियों से बचकर देश के लिए अपने श्रेष्ठतम देने का काम करेगी और बिहार के युवा महात्मा गांधी , भीम राव अंबेडकर के पद चिन्हों पर चल कर बिहार और देश का इतिहास लिखेगा ।
मौके पर उपस्थित गया जनता दल यूनाइटेड के नेता साबिर अंसारी, आकाश चंद्रवंशी, राजू पाठक, पिंटू यादव, विनोद कुमार रंजन उर्फ पिंटू यादव, राकेश यादव, जितेंद्र चंद्रवंशी, कुन्दन यादव, धीरेंद्र यादव, जिगरुल्ला खान, सागर यादव, अनूप यादव, बैजनाथ सिंह, राहुल कुमार ठाकुर, विवेकानंद यादव, समीर शर्मा, राकेश वर्मा एवं कई साथियों ने बाबा भीमराव अंबेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया और जनता दल यूनाइटेड द्वारा निर्धारित शपथ को सभी ने एक स्वर में दोहराया और संकल्पित हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *