बालमुकुंद कुमार की रिपोर्ट

मानवाधिकार सुरक्षा एवं सतर्कता परिषद की राष्ट्रीय कमेटी की एक बैठक नफरत की हवा एवं नशा मुक्ति विषय पर एक परिसंवाद आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सलीम सुगंध ने की जबकि मुख्य अतिथि के रूप में मोजाहिदपुर थाना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार उपस्थित हुए।

  1. इस अवसर पर संस्था का सरकार द्वारा निबंधित होने के बाद पहली बैठक में संस्था को और भी प्रासंगिक लोकतांत्रिक, सुदृढ़ एवं लोकप्रिय बनाने हेतु बहुत सारे सुझावों एवं प्रस्तावों पर चर्चा की गई। मानवाधिकार आपके द्वार के अभियान को गति देते हुए जन जागरण अभियान चलाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।
  2. इस अवसर पर नशा मुक्ति आन्दोलन को और भी धारदार बनाते हुए विभिन्न वार्डों एवं पंचायतों में जन सभा आयोजित कर नशीले पदार्थ एवं शराब के सेवन से मुक्ति दिलाने हेतु आम लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर मोजाहिदपुर थाना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने नशीले पदार्थ एवं शराब से तौबा करने का सभी उपस्थित सदस्यों को एक स्वर में शपथ दिलाकर संकल्पित किया।
    अपने अध्यक्षीय संबोधन में सलीम सुगंध ने कहा कि नफरत की आंधी को प्रेम शांति एवं शिष्टाचार के पहाड़ से हम रोक सकते हैं।
    इस अवसर पर सरफराज अहमद, डॉ रामानंद जयसवाल, क़मर अमान, मुन्ना खान, पुनम जयसवाल, महबूब आलम, भरत सिंह, डॉ शमीम आलम, अनिता कुमारी, एजाज़ इकबाल, शाहिद अख्तर, किशन कुमार, शबनम आरा, सुनील कुमार, बेबी सुल्ताना, क़मर ताबां, शशिधर प्रसाद, अरुण कुमार, मोo एजाजुल हक, श्याम सुंदर जयसवाल, मोo राशिद अंसारी आदि लोगों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *