समस्तीपुर नगर थाना क्षेत्र का काशीपुर इलाका गोलियों की तरतराहट से गूंज उठा। इस दौरान दो पक्षों में जमकर ईट-पत्थर भी चले। कुछ घंटो तक काशीपुर चौक रणक्षेत्र में तब्दील रहा। एक पक्ष की ओर से लगभग एक दर्जन फायरिंग भी की गयी। गोलीबारी की घटना में एक युवक घायल हो गया वहीं कई लोग गोलीबारी की घटना में छीपकर अपनी जान बचाई। घायल की पहचान काशीपुर निवासी सूरज कुमार के रूप में की गई है। घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज जारी है।
घटना के बाद काशीपुर चौक पर तनाव का माहौल व्याप्त हो गया। खासकर काशीपुर को कोचिंग का जोन माना जाता है। इस बीच इस तरह की घटना से पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर भी सवालिया निशान उठ रहा है की इतनी सघन इलाके और छात्रों से भड़े-परे काशीपुर इलाके में इस तरह की घटना दिन दहारे हो गई। पत्थरबाजी में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। घटना की सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने घटनास्थल से कुछ खोखे भी बरामद किया है। हालांकि इस दौरान काशीपुर चौक पर गुजर रहे लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।
बताया जाता है कि काशीपुर चौक हनुमान मंदिर के पास एक होटल के बाहर प्रचार गाड़ी हटाने को लेकर हुए विवाद में बहस हो गई। इसके बाद प्रचार वाहन के चालक के बुलाने पर भुईधारा और धुरलख पहुंचे अतिताई युवको का झुंड होटल पर पहुंचकर होटल संचालक से मारपीट करते हुए खाने पीने का सामान बाहर फेंकने लगे वहीं तोड़फोड़ भी शुरू कर दी।
इसके बाद स्थानीय लोगों ने युवक को खदेड़ा तो दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा व झड़प होने लगा। वहीं जमकर ईट-पत्थर व गोली चली। जिसमें कई लोग चोटिल हो गए हैं। इस दौरान एक युवक को गोली भी लगी है। हालांकि मौके पर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष ने कुछ खोखे बरामद किए है व मामले की छानबीन में जुट गए हैं। बहरहाल शहर के बीचोंबीच दिनदहाड़े इस तरह की घटना पर पुलिसिया गश्ती पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *