गायिका देवी ने स्वच्छता को लेकर लोगों को किया जागरूक

गया। गया नगर निगम द्वारा स्वच्छता महाअभियान गुरुवार को भी चलाया गया। निगम का यह विशेष महाअभियान मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव के नेतृत्व में निगम के वार्ड संख्या 10, 11 और 12 में चलाया गया।

उस दौरान लोक गायिका देवी ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। साथ ही स्वच्छता के सिपाही यानी सफाईकर्मियों को पुष्पगुच्छ व फूल मालाओ से सम्मानित किया। वहीं तेल बिगहा स्थिति एक विद्यालय के प्रांगण में अन्य कलाकारों द्वारा गीत संगीत के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए डिप्टी मेयर ने कहा कि अगले 2 महीना के अंदर हरेक एक वार्डों में पर्याप्त मात्रा में बिन और ठेला दिया जाएगा। इसके साथ ही टेम्पू-टिपर सहित अन्य संसाधन बढ़ाया जाएगा। शहर की स्वच्छता में निगम के सफाईकर्मी काफी मेहनत करते हैं। लेकिन बिना जन सहयोग से शत प्रतिशत सफाई संभव नहीं।

उन्होंने कि कहा कि नगर निगम बोर्ड और सशक्त कमेटी से विशेष महा स्वच्छता अभियान पारित है। गया नगर आयुक्त के द्वारा भी सभी पार्षदों को पत्र के माध्यम से सूचना भेजा जा चुका है। जिसका रिसीविंग भी हमारे पास है। प्रत्येक दिन का नोटिफिकेशन भी निकला हुआ है। उसके बावजूद अभियान का जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों न हो, अखबारों में बयान बाजी करना शोभा नहीं देता है। वह कैसे वार्ड के जनप्रतिनिधि हैं, जो जनता के प्रति जागरूक नहीं है।

निगम स्वच्छता अभियान में सभी लोग सहयोग करें, तभी गया शहर स्वच्छ व सुंदर बन सकता है। जिसे गयाजी से लगाव है। वो कभी टिका टिप्पणी नहीं करेंगे। बल्कि इस मुहिम में साथ देंगे।

मौके पर पार्षद प्रतिनिधि डिम्पल कुमार अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *