जगदीशपुर प्रखंड के पुरैनी टोला सोनूचक पंचायत अन्तर्गत वार्ड संख्या 07के ग्राम वालमीकिनगर चैनचक पासवान टोला में पेयजल की कोई समुचित व्यवस्था नहीं।है यहाँ की जनता में हाहाकार मचा हुआ है। इस गांव में सरकारी एक मात्र चापाकल है ,जो खराब होने के कारण अनेकों बार मिन्नते इन्जीनियर राजकिशोर राय से करने के बाद मिस्त्री को भेजा। वो अपने स्तर से ठीक कर देने की बातें करते हुए ग्रामीणों से कहा कि 2,या 3 दिन तक यह कङा (टाइट) चलेगा फिर ठीक से चलेगा पर वह कुछ घंटों के बाद ही चेन गिर गया। उसके बाद कई बार मोबाइल पर संपर्क करना चाहा रिंग होते रहता है पर कोई रिसीव नहीं करते हैं।

यहाँ सात निश्चय योजना के तहत जल नल वाली टंकी है पर आज तक उसका लाभ संपूर्णरूप से ग्रामीणों ने नहीं उठा पाया है कयोंकि दो चार दिन के अन्दर ही खराबी होते रहता था। अब गनीमत है कि विगत 6माह से सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है कि मोटर जल गया है बनने दिया है।ग्रामीणों को विवश होकर पुराने कुआँ का जल जिसका उपयोग मवेशियों के लिए किया जाता है उसी का उपयोग करके बिमारियों दावत दी जा रही है।42घरों के बोझ से कुआँ भी सूख गया है।सरकार के सरकारी वादे सब धूत नजर आ रही है। ग्रामीणों ने विचारा है कि
सरकारी कार्यालय तक यह सूचना दी जाएगी और जल्द कार्यवाही न की गई तो गाँव में तङप तङप कर मरने से अच्छा होगा कि सरकारी कार्यालय में ही दम तोङा जायेगा। नेहरू युवा क्लब के अध्यक्ष श्री शंकरपासवान ने सभी पदाधिकारी को आवेदन पत्र बनाकर उच्चाधिकारी को देने की सलाह सर्वप्रथम दिया। कोई कार्यवाही नहीं हुई तब सर्व सम्मति से निर्णय लेकर जो उचित होगा किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *